Upcoming Mobile 2024 Just Launch Mobiles Mobile Review Mobile Offer Deals
---Advertisement---

Samsung ने किया अभी अभी लांच किया है अपना यह वॉटरप्रूफ मोबाइल बहुत ही सस्ता, कीमत सुनकर आप लोग हैरान हो जाएँगे।

By usnews

Updated on:

---Advertisement---

Samsung ने किया अभी अभी लांच किया है अपना यह वॉटरप्रूफ मोबाइल बहुत ही सस्ता, कीमत सुनकर आप लोग हैरान हो जाएँगे।

यदि आप भी एक नया स्मार्ट फोन लेने की सोच रहे है तो आपको हम बता दे की Samsung ने अभी हाल ही मे अपने एक स्मार्ट फोन की दामो को काफी ज्यादा कम कर दिया है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की Samsung ने अभी हाल ही मे अपने Samsung Galaxy A34 के दामो मे काफी ज्यादा कटौती की है।

Samsung Galaxy A34 स्मार्ट फोन मे आपको काफी ज्यादा फीचर्स भी देखने को मिल जाते है जिनमे से इसका सबसे बड़ा फीचर यह है की सैमसंग का यह स्मार्ट फोन एक वॉटर प्रूफ स्मार्ट फोन है।

अगर आप भी sumsung का smart phone खरीदना चाहते है तो सैमसंग गैलेक्सी A34 smartphone इसी टाईम मे आप सबके लिए सबसे अच्छा मौका हो सकता है। यह smartphone इसी टाईम मे आप सबको बहुत कम पैसों में मिल सकता है।

इस smartphone मे आप सबको बहुत तरह के वेस्ट features भी देखने को मिल सकतें है जिनके बारे मे ही हम आप सबको आज कि इस post मे कंप्लीट से बताने वाले है।

सैमसंग गैलेक्सी A34 smartphone अभी मिल रहा है बहुत ही कम पैसों में।

सैमसंग कंपनी की तरफ से आने वाला यह स्मार्ट फोन अभी के समय मे आपको काफी ज्यादा कम दामो मे देखने को मिल रहा है। इस स्मार्ट फोन का 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट अभी के समय मे आपको 24,499 रुपए मे देखने को मिल रहा है।

इस smartphone के इस वेरियंट, को sumsung ने 30,999 रुपयों की कीमत मे lunch हुआ था। 

इसके साथ ही यदि बात की जाये इस स्मार्ट फोन के 256जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की तो यह आपको 26,499 रुपए मे मिल रहा है। इस स्मार्ट फोन के इस वेरियंट को कंपनी ने 32,999 रुपए मे लॉन्च किया था। 

इसके साथ साथ ही आप सबको इस smartphone phone पर Samsung Axis Bank card की सहायता से 1000 रुपयों तक का अलग से discount मिल सकता है। 

सैमसंग गैलेक्सी A34, smartphone phone मे होने वाले है ये सभी smart features.

सैमसंग के इस स्मार्ट फोन मे आपको 6.6 इंच की सुपर एमोलेड डिस्प्ले देखने को मिलेगी जो की 120GHz के रिफ्रेश रेट के साथ मे आती है। इस स्मार्ट फोन में आप सबको fingerprint sensor भी देखने को मिल जाएगा।

स्मार्ट फोन मे आपको 5000mAh की बैटरी दी गयी है जो की 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। इस स्मार्ट फोन मे आपको 48MP  का मेन कैमरा जो की ओआईएस सपोर्ट के साथ मे आता है,

इसके अलावा 8MP मेगापिक्सल का सेकंड कैमरा और 5MP का थर्ड कैमरा देखने को मिलता है। इस स्मार्ट फोन मे आपको 13MP का फ्रंट कैमरा भी देखने को मिलता है।  
[29/04, 10:32 pm] सचिन के पास फोन है: Rail Kaushal Vikas Yojana 2024 Online Form: हर महीने 8,000 के साथ free training and certificate बिना exam चयन, 10 पास aavedan करें।

Rail Kaushal Vikas Yojana 2024 Online Form: अगर आप सभी बेरोजगार बैठें हैं, तो, आप सभी को भारत सरकार, के माध्यम से दी जा, रही, और फ्री ट्रेनिंग, का हिस्सा भी बन, सकते हैं। भारतीय, रेल, मंत्रालय, के माध्यम देश, के सभी युवाओं के लिए रेल, कौशल, विकास, योजना, 2024 में स्टार्ट की गई, है। देश, में बढ़ती, हुई, बेरोजगारी, को देखकर, ही रेल मंत्रालय, के माध्यम से इस सबसे महत्व पूर्ण योजना, की शुरुआत, की गई, है।

हांलांकि भारत, में बेरोजगारी, बहुत अधिक बढ़ गई है। इसीलिए युवा, पढ़े लिखें भी बहुत बेरोजगार बैठे है। उन्हें, कोई भी अच्छी पोस्ट पर नौकरी, भी नही मिल पा रहीं है। इसी वजह से भारत सरकार, और रेल मंत्रालय, के द्वारा ही रेल, कौशल विकास योजना 2024 की स्टार्टिंग हुई है।

रेलवे कौशल विकास योजना के मुताबिक दसवीं, पास छात्रों को skil स्किल प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिसको विद्यार्थी अपने, ही स्किल को बढ़ा कर रोज़गार को बहुत आसानी से हासिल कर सकें।

Rail Kaushal Vikas Yojana 2024 Online Form

इस योजनाओं के विपरीत व्यक्तियों को रोजगार, के बहुत सारे अवसर, मिलने वाले है। इसके अलावा भी व्यक्तियों को नये स्किल, सीखने, और समझने का अच्छा समय भी दिया जाएगा । अगर आप सभी भी बेरोजगार है, तो बिल्कुल भी किसी भी प्रकार कि दिक्कत मत लें । Rail kaushal vikas yojana 2024 आप सभी के लिए यह एक अच्छा चांस मिल गया है है। आइए इस योजना के बारे, में कंप्लीट डिटेल अच्छी तरह से समझ व जानते चलते हैं ।

Rail Kaushal Vikas Yojana 2024 के विपरीत आवेदन की प्रक्रिया online है। जो, भी व्यक्ति rail Kaushal Vikas Yojana 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप सभी को online माध्यम से ही आवेदन करना पड़ेगा

रेल कौशल विकास योजना क्या है जाने

देश के सभी युवा पढ़ाई तो करते रहते हैं, परंतु पढ़ाई पूरी कंप्लीट हो जाने के बाद भी सभी युवाओं को रोजगार नहीं मिल पा रहा है। और भी बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, जिसके वजह से rail Kaushal Vikas Yojana की starting हो गई है। इस योजना के तहत् जितने भी बेरोजगार युवा और युवाए है, उन सभी को रोजगार के चांस व अवसर मिलने वाले है।

Rail Kaushal Vikas Yojana में बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा । शैक्षणिक योग्यता के हिसाब से ही इस योजना के अंतर्गत युवा प्रशिक्षण भी प्राप्त कर सकते है ।प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद उन्हें आगे बहुत सारे रोजगार मिल सकतें हैं।

रेल कौशल विकास योजना के लिए पात्रता

Kaushal Vikas Yojana के लिए आवेदन से पहले , एक बार Eligibility अवश्य चेक करना लेना चाहिए l

भारत के युवाओं को ही इस योजना का लाभ मिलेगा ।

Rail Kaushal Vikas Yojana के लिए aavedan करने के तहत् उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 35 साल से अधिक नही होनी चाहिए।

इस yojana के लिए aavedan करने हेतु लगभग दसवीं कक्षा पास होना जरूरी है। बाकी योग्यता के आधार पर आप सबको training भी दी जाएगी।

Rail Kaushal Vikas Yojana के लाभ

Rail kaushal vikas yojana 2024 से मिलने वाले सभी लाभ इस प्रकार से हैं-

Rail Kaushal Vikas Yojana के ही अंतर्गत युवाओं को free में training भी दी जाएगी। इस training का इस्तेमाल करके युवाओं को new skill सीखने का अच्छा समय व मौका मिल जाएगा।

New skill सीखकर युवाओं को नौकरी का अवसर भी आसानी से प्राप्त हो जाएगा। क्योंकि उन्हें training program के अंतर्गत certificate दिया जाएगा और उस certificate का प्रयोग करके युवाओं को job भी मिल सकती है।

Rail Kaushal Vikas Yojana के माध्यम से जब युवा training लेकर नौकरी करेंगे , तो भारत में बेरोजगारी भी थोड़ा कम हो जाएगी। युवाओं के लिए अधिक से अधिक नौकरी मिलने के चांस भी मिल सकते हैं।

How To online Apply For रेल कौशल विकास योजना Rail 2024

Rail Kaushal Vikas Yojana के लिए अगर आप सभी आनलाइन आवेदन करना चाह रहे है, तो आप सबको सबसे पहले ही official portal पर ही जाना पड़ेगा ।

Official portal को जैसे ही open करते हैं तो आप सबको home page पर Rail Kaushal Vikas Yojana के लिए आवेदन हेतु link भी दिख जाएगा।

जब आप link पर click करेंगे , तो आप सबको स्टेप बाय स्टेप आगे की ही प्रक्रियाओं को फॉलो करना होगा । आप सबको इस training program के लिए आवेदन करने हेतु बहुत ही ध्यान से अपना आवेदन फॉर्म भरना होगा ।

जो भी जानकारी आपसे पूंछी जाएगी, वह ध्यान से भरने के पश्चात अगर कुछ भी दस्तावेज भी आपसे लिए जा रहे हैं , तो वह भी scan करके upload करें ।

उसके बाद ही final अपने aavedan form को Sumit कर दें। Aavedan form Sumit करने के पश्चात विभाग के द्वारा आप सबके की दस्ता वेज और पात्रता के की पहले से ही जांच कर लेना चाहिए।

दोस्तों यदि आप सबके पास में पात्र हैं, तो आप सभी को Rail Kaushal Vikas Yojana 2024 के अंतर्गत से ही training हेतु चुन लिया जाएगा।

Doston आप सब Rail Kaushal Vikas Yojana की offical website पर जाकर इसके बारे में कंप्लीट डिटेल प्राप्त कर सकते हैं। जैसे training program समाप्त होगा, उसके बाद आपको एक certificate भी दिया जा सकता है।

---Advertisement---

Related Post

Leave a Comment