Upcoming Mobile 2024 Just Launch Mobiles Mobile Review Mobile Offer Deals
---Advertisement---

घर में शेर, बाहर ढेर: देश की नंबर-2 कार को विदेशों में मिले सिर्फ 12 ग्राहक; 99% से ज्यादा घट गई बिक्री

By usnews

Updated on:

---Advertisement---

घर में शेर, बाहर ढेर: देश की नंबर-2 कार को विदेशों में मिले सिर्फ 12 ग्राहक; 99% से ज्यादा घट गई बिक्री

हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) ने मार्च, 2024 की टॉप-10 कार बिक्री में टाटा पंच के बाद दूसरा position  हासिल किया। बता दें कि कंपनी ने जनवरी, 2024 में हुंडई क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन को lunch किया था।

भारतीय खरीदारों के बीच Hyundai creta  सबसे parlor USB  में से एक है। Hyundai creta (Hyundai  Creta ) ने March 2024 की टॉप-10 कार बिक्री में Tata पंच के बाद दूसरा position प्राप्त  किया। बता दें कि company  ने January , 2024 में Hyundai creta  के faclift  वर्जन को lunch किया था। Lunch होने के 4 month के अंदर ही USB  को 1 लाख unit  से अधिक buking  मिल चुकी है। दूसरी ओर अगर हुंडई creata  के निर्यात की बात करें तो इस मामले में यह एसयूवी पूरी तरह से fisadi किया गया है। Hyundai creta  ने March, 2024 में केवल 12 unit USB का निर्यात भी किया है। इस दौरान में सालाना aadhar पर create  के export में 99.37 parsent की बहुत अधिक गिरावट गई है। चलिए जान लेते हैं Hyundai  creata के features  और कीमत के बारे में विस्तारपूर्वक से बताते हैं।

कई पहले वर्ष क्रेटा  ने 157,311 unit  बिक्री भी की गई थी

बता दें कि साल 2023 में हुंडई क्रेटा  नें  भारत में 157,311 युनिट  कार की recording बिक्री की थी। दूसरी ओर साल 2015 में जब क्रेटा  lunch  किया गया था तब SUV  सेगमेंट में बाजार इसकी हिस्सेदारी 14 पर्सेंट थी। जबकि आज हुंडई क्रेटा  का मार्केट शेयर बढ़कर 49 पर्सेंट हो गया है। बता दें कि मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा का मुकाबला किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइरायडर, होंडा एलिवेट, स्कोडा कुशाक, वोक्सवैगन टाइगुन और एमजी एस्टर से होता है।

6-एयरबैग से लैस है एसयूवी

हुंडई क्रेटा  फेसलिफ्ट के केबिन में एक नया 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, नया 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेफ्टी के लिए 6-एयरबैग, वॉइस कैपेबल पैनोरमिक सनरूफ, 8-वे पावर एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, फ्रंट वेंटीलेटेड  सीट और D-कट  स्टीयरिंग व्हील जैसे शानदार फीचर दिए गए हैं। कुल मिलाकर हुंडई क्रेटा  फेसलिफ्ट में 70 से अधिक सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। हुंडई क्रेटा  फेसलिफ्ट का मार्केट में मुकाबला किया सेल्टोस , मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा  और टोयोटा अर्बन क्रूजर  से होता है।

कुछ ऐसा है क्रेटा  का इंजन

आप सभी को बता दें कि car के line-up में एक new 1.5L- टर्बोचार्ज्ड   patrol इंजन दिया गया है जो 160bhp की अधिकतम Pawar  और 253Nm का peek torc जेनरेट करता है। जबकि car  में पहले से ग्राहकों को 1.5 लीटर NA  potrol  इंजन मिलता है जो 115bhp की अधिकतम Pawar  और 144Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दूसरी ओर कार में 1.5 लीटर डीजल इंजन भी दिया गया है जो 116bhp अधिकतम Pawar और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

---Advertisement---

Related Post

Leave a Comment